Thursday, February 10, 2011

माँ नर्मदा सामाजिक कुंभ आयोजन समिती,मंडला द्वारा खंडन

नर्मदा सामाजिक कुंभ के अवसर पर पाँच हजार आदिवासी पुन: हिंदु बनेंगे ईस शिर्षक की जो खबर वेब दुनिया साईट पर छपी है,वह सरासर झूट और सत्य से खिलवाड है।नर्मदा सामाजिक कुंभ के दौरान किसी भी प्रकार से ईसाई बने आदिवासियोंको पुन: हिंदु धर्म मे वापस लाने की किसी भी कार्यक्रम का आयोजन कुंभ समिती की ओर से नही किया गया है।यह विषय भी कुंभ के कार्यक्रम पत्रिका मे नही है।
दिनांक ९ फ़रवरी २०११ को दोपहर ३ बजे कुंभ स्थल पर मिडिया सेंटर पर आयोजित पत्रकार वार्ता मे कुंभ के मार्गदर्शक स्वामी अखिलेश्वरानंद जी गिरी महाराज और श्री.मुकुंदराव जी पणशीकर ने अति स्पष्ट शब्दों मे इस विषय को पत्रकारों के समक्ष रखा था।
सामाजिक कुंभ का उद्देश हिंदु समाज मे धर्म के प्रति श्रद्धा दृढ करना,राष्ट्रीय एकात्मका का भाव जगाना तथा विकास के साथ साथ समस्त भेदों को भुलाकर सामाजिक समरसता का अलख जगाना यह है,इस बात को भी उस पत्रकार वार्ता मे स्पष्ट किया गया था ।
इस परिप्रेक्ष मे ईसाई आदिवासीयों को कुंभ मे हिंदु धर्म मे वापस लाने की मनगढंत तथा सरासर असत्य खबर प्रकाशित एवं प्रसारित कर संवाददाता श्री मनोज वर्मा तथा वेब दुनिया ने समाज मे भ्रांति फ़ैलाने की जानबूझकर चेष्टा की है तथा कुंभ के आयोजन को बदनाम करने का निंदनीय कार्य किया है।
माँ नर्मदा सामाजिक कुंभ आयोजन समिती इस की तीव्र शब्दों मे निंदा करती है तथा असत्य खबर प्रकाशित करने पर संवाददाता और वेब दुनिया तुरंत और बिनाशर्त कुंभ आयोजकों की और हिंदु समाज की माफ़ी मांगे ऐसी मांग करती है।
इस प्रकार के बेबुनियाद आरोप लगाकर समाज मे हिंदु विचारधारा को बदनाम कर भ्रमित करना और विभिन्न समाज घटकों मे एक दूसरे के प्रति अविश्वास पैदा करना यह घृणित खेल अपुष्ट जानकारी के आधार पर खेलना हिंदु समाज कतई स्विकार नही करेगा।
मिडीया सेंटर:माँ नर्मदा सामाजिक कुंभ आयोजन समिती,मंडला
दूरभाष:०७६४२-२५०२०४

No comments:


Add to Google